रिल्स बनाओ और ₹1 लाख का इनाम पाओ बिहार सरकार की नई घोषणा जल्दी करें आवेदन।

दोस्तों रेल्स बनाओ और इनाम पाओ वह भी ₹1 लाख का मैं झूठ नहीं बोल रहा आप खुद जाकर बिहार सरकार के वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

दोस्तों आज यह एपिसोड करने में मुझे भी मजा आ रहा है क्योंकि यह खबर हर वो इंसान के लिए है जो सोशल मीडिया से पैसे कमाना चाहता है, लेकिन इस योजना में तो पैसे के साथ-साथ नाम कमाने का भी मौका मिल रहा है वो भी सरकार के द्वारा। मतलब सोने में सुहाग
अगर आप भी एक लाख रुपया जीतने की इच्छुक हैं तो आप इस वीडियो को अंत तक देखिए। मैं इस वीडियो में पूरी प्रक्रिया बताऊंगा तो इसे शुरू से शुरू करते हैं उससे पहले मैं अपना परिचय दे दूं तो

दोस्तों मेरा नाम है अमित राज अमृत  बस ऐसे ही मजेदार खबरें हमेशा कहीं ना कहीं से लाने का प्रयास करते रहता हूं अगर आपको हमारी मेहनत पसंद आती है तो बस  लाइक करते चले जाना। दोस्तों अब इस योजना के बारे में विस्तार से समझते हैं उससे पहले आप यह समझिए कि आखिर यह योजना सरकार को क्यों लानी पड़ी आखिर सरकार क्यों पढ़ाई लिखाई छुड़वाकर रिल्स बनवाने के लिए बोल रही है इसके पीछे कारण है दोस्तों बिहार की बदनामी।

दरअसल अपने बीते दिनों में कई घटनाओं के बारे में सुना होगा जैसे बिहार के मजदूरों को बिहारी बिहारी कहकर गालियां देते थे और उन्हें भगा दिया जाता है। बिहार नाम एक गली के समान देखा जाता है। और इन सब का कारण है हमारी भोजपुरी इंडस्ट्री।

दोस्तों हमारे बिहार में भोजपुरी इंडस्ट्री ने बिहार को इतना बदनाम कर दिया है की बिहार नाम से ही लोगों को हीनता महसूस होती है। हालांकि भोजपुरी एक सबसे प्यारी भाषा है और वह मधुर भाषा भी है परंतु कुछ कलाकारों ने इसे हवस की भाषा बना दिया है। और इसी को सुधारने का प्रयास कर रही है हमारे बिहार सरकार।

तो चलिए टॉपिक पर वापस लौटते हैं दोस्तों यही कुकर्मों की वजह से बिहार में पर्यटन लोग कम घूमने आते हैं तो बिहार पर्यटन विभाग ने यह फैसला लिया की बिहार की सभ्यता संस्कृति को बचाए रखना हमारी जिम्मेदारी है इसलिए उन्होंने कुछ इनफ्लुएंसर चुनने का फैसला लिया जो रिल्स बनाकर बिहार के संस्कृति सभ्यता के बारे में बताएं और उन्हें इनाम दिया जाए इस काम को करने के बदले।

तो अब तक आपने बहुत कुछ समझ लिया कि आखिर इस योजना को लाने के पीछे सरकार का क्या मकसद है अब चलिए समझते हैं कि इसमें हम लोग इसमें भाग कैसे लेंगे।

अगर आप इस योजना में भाग लेना चाहते हैं तो आपको बिहार के संस्कृति सभ्यता तथा उसकी विरासत जैसे टॉपिक पर रिल्स बनाने होंगे और रिल्स बनाकर उसे अपलोड करने के बाद उसका लिंक बिहार सरकार को भेजना होगा तभी आपको₹100000 का इनाम मिल सकेगा अगर आप इस प्रतियोगिता में नंबर एक रैंक पर आते हैं तो। आइए ए इसे थोड़ा और विस्तार से समझते हैं।

दोस्तों दरअसल बिहार पर्यटन विभाग दो प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है। पहले प्रतियोगिता यह है कि अपने जिले के पर्यटन स्थल का नाम बताइए और अगर सही बताएं तो आपको ₹500 प्रति सवाल के हिसाब से अधिकतम ₹50 हजार मिलेंगे
और दूसरा प्रतियोगिता रिल्स बनाओ और पैसे कमाओ यह योजना है।
दोस्तों यह योजना 2 अक्टूबर अर्थात् गांधी जयंती के दिन से प्रारंभ की जाएगी फिलहाल इसमें भाग लेने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है भाग लेने के लिए वीडियो के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करें और आवेदन दें अभी यह बिल्कुल फ्री है।

अब लिए चर्चा करते हैं कि कौन-कौन इसमें आवेदन दे सकता है और 1 लाख की कमाई कैसे हो सकती है।

अगर आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि कौन-कौन इस योजना में आवेदन दे सकता है अगर मैं नया हूं हाल ही में एड्रेस बनाना प्रारंभ किया है तो क्या मैं इस योजना में आवेदन दे सकता हूं तो मेरा जवाब है नहीं दोस्तों इस योजना में नए लोग भाग नहीं ले सकते हैं अर्थात वैसे लोग ही इस योजना में भाग ले सकते हैं जिनका युटुब फेसबुक या इंस्टाग्राम कहीं पर भी 50 हजार फॉलोअर है तभी आप इस योजना में भाग ले सकेंगे।

इनाम कैसे मिलेगा और कितना मिलेगा ?

दोस्तों पर्यटन विभाग की तरफ से मेरा प्रखंड मेरा गौरव प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है इसमें प्रतिभागियों को अपने प्रखंड के ऐसे पर्यटन स्थल जिसका ऐतिहासिक सामाजिक धार्मिक या सांस्कृतिक महत्व है उसका तीन फोटो तथा 30 सेकंड का वीडियो अपलोड करके उसके बारे में 200 शब्दों में लिखकर बिहार पर्यटन विभाग को भेजना है।

इस प्रतियोगिता में फर्स्ट आने वाले को ₹1 लाख का इनाम दिया जाएगा तथा दूसरे नंबर पर आने वाले को 50 हजार का इनाम दिया जाएगा तथा थर्ड यानी तीसरे नंबर पर आने वाले व्यक्तियों को ₹10 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा साथ ही उसे एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

तो अंततः हमने सारी बातें आपको विस्तार से बताइए आशा करते हैं कि आप इस योजना में भाग ले और यह भी आशा करते हैं कि आपको यह योजना का विस्तार रूप समझ में आया अगर हमारे ऐसे ही मेहनत अच्छी लगती हो तो लाइक करके हमारे मनोबल को बढ़ाने का काम करें।

योजना का नाम मेरा प्रखंड मेरा धरोहर
इनाम कैसे मिलेगा और कितना मिलेगा ?

दोस्तों पर्यटन विभाग की तरफ से मेरा प्रखंड मेरा गौरव प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है इसमें प्रतिभागियों को अपने प्रखंड के ऐसे पर्यटन स्थल जिसका ऐतिहासिक सामाजिक धार्मिक या सांस्कृतिक महत्व है उसका तीन फोटो तथा 30 सेकंड का वीडियो अपलोड करके उसके बारे में 200 शब्दों में लिखकर बिहार पर्यटन विभाग को भेजना है।

important link 
Apply Now  Click here 
Read Carefully  Click here 
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Shopping Cart