bpsc forms apply process

BPSC यानी बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन एक वैसी संवैधानिक संस्था है जो कि हर मिडिल क्लास के बच्चों को एक अधिकारी के रूप में तैयार करती है। दोस्तों एक अधिकारी बनने से पूर्व हमारा परम कर्तव्य बनता है कि हम अपने बीएससी के फॉर्म को ठीक से भरे ताकि कोई त्रुटियां ना रह जाए जिससे हमारे नियुक्ति में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। तो ऐसे ही समस्या में आपका दोस्त यानी मैं अमित राज अमृत मदद करेगा और फॉर्म को कैसे भरेंगे इसकी जानकारी आपको देगा।

STEP 1

दोस्तों हमें से कई लोग सभी प्रकार के सरकारी फॉर्म अपने मोबाइल से ही भरते हैं परंतु इस बार अंदर रहे हैं कि बीएससी जैसे बड़े फॉर्म को कैसे भरा जाए तो चलिए मैं आपके इसमें मदद कर देता हूं। दरअसल आपको बीएससी का फॉर्म भरने से पहले यह निर्धारित करना होगा कि आप किस पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं मैं ऐसा इसलिए बोल रहा हूं क्योंकि हर पोस्ट की अपनी सीमाएं हैं और अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग योग्यताएं भी लग सकती है जैसे की बात करें कि अगर आप बाल विकास पदाधिकारी बनना चाहते हैं तो आपको किसी भी संस्थान से स्नातक के साथ-साथ वैकल्पिक विषय में बाध्यताएं आ जाती है जैसे कि आपको वैकल्पिक विषय के रूप में गृह विज्ञान मनोविज्ञान समाजशास्त्र इत्यादि जैसे विषयों का चुनाव करना आवश्यक हो जाता है।

वही आप अगर किसी पुलिस प्रशासन विभाग में आवेदन देते हैं जैसे कि डीएसपी तब आपको शारीरिक परीक्षा का भी सामना करना पड़ सकता है जैसा कि आपको स्क्रीन पर दिख रहा है।

STEP 2

तो दोस्तों लिए आगे की प्रक्रिया को समझते हैं जब आप मन बना चुके हैं कि बीएससी में हमें इस पद का चुनाव करना है। और इस पद पर ही आवेदन देना है तब आपको अपना डॉक्यूमेंट तैयार कर लेना चाहिए।

Name of  vacancy Bihar BPSC 70th Pre Exam Recruitment 2024 Pre Apply Online for 1957 Post
About short information Bihar Public Service Commission (BPSC) has released the notification for the recruitment of 1957 Post 70th Combined Competitive Examination and other examinations 2024. Those Candidates Are Interested to the Following Vacancy Can Apply Online from 28/09/2024 to 18/10/2024. See the advertisement for information related to age limit, syllabus, Department wise post, selection procedure, pay scale in BPSC Pre 70th Recruitment 2024.
Totally Post 1957 +

Valuable Cleander

  • Application Begin : 28/09/2024
  • Last Date for Apply Online : 18/10/2024
  • Pay Exam Fee Last Date : 18/10/2024
  • Exam Date : 17/11/2024
  • Admit Card Available : Before Exam

Form  Fees

  • General / OBC/ Other State : 600/-
  • SC / ST / PH : 150/-
  • Female Candidate (Bihar Dom.) : 150/-
  • Pay the Exam Fee Through Online / Offline Fee Mode Only
 Useful Important Links for you
Apply Now Click here 
Download Notification Click here 
Previously post रिल्स बनाओ और ₹1 लाख का इनाम पाओ बिहार सरकार की नई घोषणा जल्दी करें आवेदन।

फॉर्म भरने से पहले जो डॉक्यूमेंट आपको तैयार करके रखना है उसमें आपका आधार कार्ड पैन कार्ड दसवीं की सर्टिफिकेट 12वीं की सर्टिफिकेट तथा स्नातक का सर्टिफिकेट और अगर आप बिहार के निवासी हैं तो निवास प्रमाण पत्र अगर आप ओबीसी में है तो एनसीएल सर्टिफिकेट अगर आप सिक्स में है तो उसका सर्टिफिकेट तमाम प्रकार के डॉक्यूमेंट आपको तैयार करके रखने की आवश्यकता है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आपका एनसीएल दम लेवल का है तो अति उत्तम रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Shopping Cart